इसरो ने तम्बोली कास्टिंग्स को आईएसी 2024 में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया

19

 

मुंबई (अनिल बेदाग): बीएसई लिस्टेड तंबोली इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहायक कंपनी, तंबोली कास्टिंग्स को इटली के मिलान में 14 से 18 अक्टूबर तक होने वाले प्रतिष्ठित 75वें इंटरनेशनल एस्ट्रोनॉटिकल कांग्रेस (IAC) में भाग लेने के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन से निमंत्रण मिला है।

यह भारत से भाग लेने वाली बीस कंपनियों में से एक है और कास्टिंग और मशीनिंग सेक्टर का एकमात्र प्रतिनिधि है। इसरो इस आयोजन में की-कॉन्ट्रीब्यूटर और प्लैटिनम स्पॉन्सर है। ये कांग्रेस में भारतीय कंपनियों के एक प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधित्व कर रहा है।

आईएसी का आयोजन इंटरनेशनल एस्ट्रोनॉटिकल फेडरेशन करता है, जो 77 देशों में 513 से अधिक सदस्यों वाला एक लीडिंग ग्लोबल स्पेस एडवोकेसी ऑर्गनाइजेशन है। इस साल के कार्यक्रम की मेजबानी इटालियन एसोसिएशन ऑफ एरोनॉटिक्स एंड एस्ट्रोनॉटिक्स द्वारा की जा रही है और उम्मीद है कि इंडस्ट्री लीडर्स, इनोवेटर्स और स्पेस टेक्नोलॉजी एंथुसियास्ट बड़ी संख्या में भाग लेंगे।

तम्बोली कास्टिंग्स मिशन क्रिटिकल कंपोनेंट का निर्माण करती है। यह न्यूमेटिक्स और ऑटोमेशन, पंप, वाल्व और टर्बो पार्ट्स, एयरोस्पेस और ऑटोमोटिव इंडस्ट्रीज में विशेषज्ञता रखता है।

टीसीएल को 2004 में एक एक्सपोर्ट-ओरिएंटेड यूनिट के रूप में इनकॉर्पोरेट किया गया था और 2006 में उत्पादन शुरू किया गया था। इसके ग्राहकों में यूरोप, अमेरिका और एशिया की फॉर्च्यून 500 कंपनियां और ब्रांड शामिल हैं जैसे फेरारी, सीमेंस, इसरो, जगुआर, फ्लोसर्व, फोर्ड, वोइथ, बॉश, एल एंड टी सहित अन्य।

इस अवसर पर, कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर वैभव बी. तम्बोली ने कहा, “यह वास्तव में हमारे लिए हमारे द्वारा विकसित की गई स्वदेशी क्षमताओं को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का एक शानदार अवसर है। हम विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत पहल के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसरो ने हमें कांग्रेस में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है जो एयरोस्पेस क्षेत्र में हमारी क्षमताओं के बारे में बहुत कुछ बताता है और हम इस सेक्टर में अपने फुटप्रिंट को आगे बढ़ाने के लिए कमिटेड हैं।